Home Blog New Business : ये व्यापार बना सकता है आपको बड़ा बिजनेसमैन, जानिए...

New Business : ये व्यापार बना सकता है आपको बड़ा बिजनेसमैन, जानिए कैसे शुरू करें

बांस की बोतल बनाने का व्यवसाय शुरू करें, बिज़नेस, कैसे बनाई जाती है, तरीका, लागत, कच्चा माल, लाभ, मुनाफा (Bamboo Bottle Making Business, Process, Machine, Raw Material, Investment, Profit, License, Location, Marketing, Packaging, Risk)

साथ में समय में लगभग देश का हर एक नागरिक बेरोजगारी की लड़ाई से अकेला लड़ रहा है। आज इतनी बेरोजगारी बढ़ चुकी है कि लगभग सरकारी या फिर प्राइवेट नौकरी लोगों को अच्छी डिग्री हासिल करने के पश्चात भी नहीं मिल पा रही है। अब परिस्थिति ने ऐसा करवट ले लिया है, कि लोगों को खुद का व्यापार शुरू करने पर विचार करना पड़ रहा है। अगर आप भी कोई यूनीक बिजनेस आइडिया तलाश कर रहे हैं तो आज का यह आपके लिए ही है, हम आपको इस लेख में बांस की बनी बोतल का व्यापार कैसे शुरू करें ?, इस विषय पर विस्तार से जानकारी देंगे। आप इस लेख में इस व्यापार को शुरू करने से लेकर इसकी मार्केटिंग एवं इसके लाभ तक सारी जानकारी को जानेंगे।

bamboo bottle making business

बांस के बने बोतल की बाजार में मांग (Scope)

हम लोग सभी जानते हैं, कि सरकार ने प्लास्टिक के बने हर एक उत्पादों पर धीरे-धीरे रोक लगानी शुरू कर दी है। प्लास्टिक के बने पात्रों और अन्य सामान रखने वाले डब्बो के अंदर ज्यादातर समय तक सामान रखने पर यह हमारे स्वास्थ्य को हानि पहुंचाता है और यहां तक कि कैंसर जैसी घातक बीमारी को यह जन्म भी दे सकता है। राजा सरकार ने इसी दृष्टिकोण से प्लास्टिक के बने पात्रों और अन्य उत्पादों पर धीरे-धीरे रोक लगानी शुरू कर दी है। इसीलिए अब पर्यावरण फ्रेंडली उत्पादों की मांग बाजार में बढ़ने लगी हैं और अब प्लास्टिक के बोतल की जगह पर लोग बांस के बने हुए बोतल को इस्तेमाल करने लगे हैं। बांस के बने हुए बोतल में पानी रखने से हमें पानी के सारे मिनरल्स मिलते हैं और साथ ही यह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी सही होता है।लिहाजा वर्तमान समय में अगर हम बांस के बोतल को बनाने का व्यापार शुरू करें, तो ही मांग बाजार में काफी ज्यादा होगी और साथ ही में इसकी बिक्री से भी हमें काफी ज्यादा लाभ होगा।

Back

10. बांस की बोतल को बनाने के लिए लगने वाला कच्चा माल (Raw Material)

बात की बोतल को बनाने के लिए ज्यादातर हमें अच्छी क्वालिटी वाले बांस की ही आवश्यकता होती है और यदि इसके लिए आपको अन्य चीजों की आवश्यकता पड़ती है, तो आप इसे अपने नजदीकी बाजार से भी खरीद सकते हैं और बस की बोतल का व्यापार शुरू कर सकते हैं।

Back

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

New Business : ये व्यापार बना सकता है आपको बड़ा बिजनेसमैन,...

0
बांस की बोतल बनाने का व्यवसाय शुरू करें, बिज़नेस, कैसे बनाई जाती है, तरीका, लागत, कच्चा माल, लाभ, मुनाफा (Bamboo Bottle Making...