Home Blog कागज की अंडा ट्रे बनाने का व्यवसाय कैसे शुरू करें | Egg...

कागज की अंडा ट्रे बनाने का व्यवसाय कैसे शुरू करें | Egg tray making business plan in Hindi

Back

2. कागज की अंडा ट्रे बनाने का व्यवसाय कैसे शुरू करें Paper Egg tray making business plan, machine price in Hindi

दुनिया में कई तरह के व्यवसाय मौजूद हैं जिनको करके आप खूब सारा पैसा कमा सकते हैं. इन्हीं व्यवसाय में से एक व्यवसाय अंडा ट्रे बनाने का है. इस व्यवसाय को कोई भी इंसान आसानी से कर सकता है, बस उसे इससे जुड़ी थोड़ी जानकारी पता होनी चाहिए. इस तरह के व्यवसाय में ज्यादा मुनाफा होने की संभावनाएं होती हैं. इसलिए अगर आप अपना कोई बिजनेस खोलने की सोच रहे हैं, तो आप इस बिजनेस के बारे में भी सोच सकते हैं. हर देश में अंडा ट्रे बनाने की बड़ी मांग होती है और अंडा ट्रे निर्माण प्रक्रिया भी काफी आसान होती है. क्योंकि इन ट्रे को रद्दी कागज के गूदे और अंडा ट्रे मशीनरी की सहायता से निर्मित किया जाता है. वहीं आज हम आपको इस बिजनेस को खोलने से लेकर इसमें इस्तेमाल होने वाली सामग्री की जानकारी देने जा रहे हैं.

ट्रे बनाने के लिए जरूरी सामग्री (Raw material for egg tray)

अंडा ट्रे बनाने के लिए आपको रद्दी कागज, रद्दी कोर बोर्ड, पेपर ट्यूब और कास्टिक सोडा की जरूरत पड़ती है. इन सामग्रियों की मदद से अंडा ट्रे को आसानी से बनाया जा सकता है. इतना ही नहीं ये सामग्री आपको कहीं से भी और सस्ते दामों में आसानी से उपलब्ध हो जाएगी.  

अंडा ट्रे
Back

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

New Business : ये व्यापार बना सकता है आपको बड़ा बिजनेसमैन,...

0
बांस की बोतल बनाने का व्यवसाय शुरू करें, बिज़नेस, कैसे बनाई जाती है, तरीका, लागत, कच्चा माल, लाभ, मुनाफा (Bamboo Bottle Making...