Home Blog Small Investment Business : महिलाओं के लिए कम निवेश वाले ये 5...

Small Investment Business : महिलाओं के लिए कम निवेश वाले ये 5 बिज़नेस आइडियाज है धमाकेदार, बना सकते हैं उन्हें लखपति

आज के जमाने में महिलाएं पुरुष से बिलकुल भी कम नहीं हैं. ऐसा शायद ही कोई क्षेत्र है, जहाँ महिलाएं काम करके पैसा कमाती न दिखती होंगी. अर्थात हर क्षेत्र में महिलाएं आपको काम करती नजर आ जायेंगी. इतना ही नहीं इस काम के साथ में वे अपने घर को संभालना भी कभी नहीं भूलती हैं. किन्तु अक्सर उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं होने के कारण वे अधिक पैसा कमाने में समर्थ नहीं हो पाती हैं. ऐसी महिलाएं यदि पैसे कमाने के लिए किसी व्यवसाय को करने की तलाश में हैं और उनके पास निवेश के लिए पैसे नहीं हैं, तो हम उन्हें कुछ आइडियाज देते हैं. जोकि बहुत ही छोटे निवेश में शुरू किये जा सकते हैं. और इसे हर उम्र की महिलाएं भी कर सकती हैं. इसके लिए आपको हमारे इस लेख के साथ अंत तक जुड़े रहना होगा.  

small investment business

महिलाओं के लिए छोटे निवेश वाले व्यवसाय (Small Investment Business for women)

महिलाएं छोटे निवेश के साथ निम्न व्यवसाय शुरू करने के बारे में विचार बना सकती हैं –

Back

5. एकाउंटिंग का व्यवसाय

आजकल व्यापारियों को जीएसटी रिटर्न भरना होता हैं इसके लिए उन्हें एकाउंटिंग की आवश्यकता होती हैं. यदि किसी महिला को फाइनेंस की अच्छी खासी समझ हैं तो महिलाएं एकाउंटेंसी फर्म शुरू करने का विकल्प चुन सकती हैं. इसके लिए सबसे आवश्यक चीज यही है कि उन्हें एकाउंट्स का पूरा ज्ञान हो. इस काम को आप अपने घर से ही एक छोटा सा ऑफिस खोल कर शुरू कर सकती हैं. इसमें आपको बहुत ही कम निवेश की आवश्यकता होगी. महिलाएं चाहें तो कंप्यूटर पर काम करते हुए डेटा एंट्री का व्यवसाय भी कर सकती हैं. इससे भी उनकी अच्छी आमदनी हो जाएगी.

घर बैठे महिलायें खुद का बिज़नेस करने के आइडियाज जानने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Back

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

अदरक और लहसुन का पेस्ट बनाने का व्यवसाय शुरू करें |...

0
अदरक और लहसुन का पेस्ट बनाने का व्यवसाय शुरू करें, कैसे बनाएं, बनाने का तरीका, विधि, निवेश, लाभ, लाइसेंस (Ginger Garlic Paste...