Unique Business : डबल प्रॉफिट देने वाले नये जमाने के इस नये प्रोडक्ट का बिज़नेस करें, जानिये कौन सा है यह प्रोडक्ट

0

यदि आप बहुत ही कम निवेश में किसी भी प्रकार का बिजनेस शुरू करके अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं, तो ऐसे में आप स्टीमचेफ नाम के प्रोडक्ट का नया और आज के जमाने का आधुनिक बिजनेस शुरू करके बहुत ही जल्दी अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं. यह एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसमें आप सभी प्रकार के फूड आइटम बहुत ही अच्छी तरीके से स्वादिष्ट एवं पौष्टिक रूप में बना सकते हैं. आइए जानते हैं इस लेख में कैसे आप इस आज के जमाने की आधुनिक व्यवसाय को शुरू करके बिल्कुल कम निवेश में अधिक मुनाफा कमा सकते हैं.

steamchef product business in hindi

फ़ूड पैकेजिंग बिज़नेस शुरू करके करोड़ों कमाने का मौका प्राप्त कर सकते हैं.

स्टीमचेफ क्या है

यह एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसमें सभी प्रकार के फूड को आप बेहद प्राकृतिक रूप में पकाकर उसके सारे पोषक तत्वों के साथ इस प्रोडक्ट के माध्यम से बना कर रख सकते हैं. आज के समय इस प्रोडक्ट की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ने वाली है और लोग अपने खाने में सभी प्रकार के पोषक तत्वों को खाना बेहद पसंद करते हैं, क्योंकि उनके स्वास्थ्य के लिए पोषक तत्वों से भरे खाद्य पदार्थों का सेवन करना बेहद आवश्यक होता है.

स्टीमचेफ प्रोडक्ट की विशेषताएं

इस प्रोडक्ट की विशेषता की बात करें, तो यह बहुत ही अच्छी विशेषताओं के साथ आपको मिल जाता है. इस प्रोडक्ट में सभी प्रकार के फूड आइटम बॉयल प्रक्रिया के माध्यम से पकाया जाता है और इस प्रोडक्ट के माध्यम से बताए गए सभी प्रकार के फूड आइटम में उसके पोषक तत्व भरपूर मात्रा में बरकरार रहते हैं और यह हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी लाभकारी होते हैं. इसमें एक यूनिक और पोषक तत्वों से भरपूर प्रक्रिया के जरिए फूड आइटम को बनाया जाता है.

आर्गेनिक फ़ूड स्टोर का बिज़नेस करके पा सकते हैं फायदा ही फायदा, जानिए कैसे कर सकते हैं यह बिज़नेस.

स्टीमचेफ से बनाने वाले व्यंजन

स्टीमचेफ के जरिए आप अनेकों प्रकार के व्यंजन को बना सकते हैं. इसमें अलग-अलग प्रकार के फूड आइटम बहुत ही जल्दी एक निश्चित समय में पक कर तैयार हो जाते हैं, आइए जानते हैं, इसमें कौन कौन से व्यंजन बनाए जा सकते हैं –

  • इसमें आप मोमोज बना सकते हैं.
  • वेज बिरियानी.
  • ग्रीन सैलेड बना सकते हैं.
  • इसमें आप मिक्स वेजिटेबल एवं उसका सूप बना सकते हैं.
  • इटली और ढोकला बना सकते हैं.
  • अंकुरित चना एवं मूंग भी बना सकते हैं.
  • अंडे उबाल सकते हैं एवं और भी चीजें आप इस प्रोडक्ट के जरिए आसानी से बना सकते हैं.

स्टीमचेफ प्रोडक्ट की प्रोसेस

  • इसमें आपको एक प्रोडक्ट के अंदर तीन अलग-अलग सेक्टर प्रदान किए जाते हैं.
  • सबसे नीचे वाले सेक्टर में आपको किसी भी प्रकार की फूड आइटम को पकाने के लिए इसमें पानी डालना होता है.
  • बचे हुए सेक्टर में आप जो भी फूड आइटम बनाना चाहते हैं, उसे रख सकते हैं.
  • अब धीरे-धीरे पानी बॉयल होना शुरू हो जाएगा और मात्र स्टीम प्रक्रिया के जरिए ही आपका फूड आइटम भरपूर मात्रा में पोषक तत्वों के साथ बनकर तैयार हो जाएगा.
  • इसमें सभी प्रकार की फूड आइटम को बनाना बेहद आसान होता है और इसमें एक बुकलेट भी दी जाती है, जिसमें सभी प्रकार के अलग-अलग फूड आइटम को बनाने की विधि भी दी गई होती है.

भारत में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस करके बेहतर कमाई करने का साधन बना सकते हैं.

स्टीमचेफ प्रोडक्ट के बिजनेस के लिए आवश्यक लाइसेंस

इस व्यवसाय में आपको केवल कंपनी के द्वारा बनाए गए इस प्रोडक्ट को बेचना है और आपको ज्यादा किसी बड़े बिजनेस लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. जब आपका व्यवसाय धीरे-धीरे बड़ा रूप लेता जाएगा, तब आपको अपने नजदीकी उद्योग विभाग में जाकर अपने व्यापार से संबंधित जानकारी प्रदान करके उनसे संबंधित लाइसेंस प्राप्त करना है.

स्टीमचेफ प्रोडक्ट के बिजनेस में होने वाला निवेश

इस व्यापार को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा निवेश नहीं करना, बस आपको कंपनी के द्वारा बनाए गए इस अद्भुत प्रोडक्ट को अपने माध्यम से निर्धारित रूप में अपनी मार्जिन को रखते हुए इसे बेचने का काम करना है. इस प्रोडक्ट को खरीदने में आपको बस 3500 रुपए की लागत लगानी है और आप अपने अनुसार मार्जिन रखकर इसे बाजार में बेच सकते हैं. कंपनी के इस प्रोडक्ट की सिंगल पीस प्राइस 3500 रुपए निर्धारित की गई है और आप इसी के आधार पर न्यूनतम निवेश करके इस व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं.

पीएम खाद्य सुरक्षा मित्र योजना के तहत सरकार पैसे कमाने का बेहतरीन मौका दे रही है, ऐसे करना होगा आवेदन.

स्टीमचेफ प्रोडक्ट के व्यापार में होने वाला लाभ    

जिस कंपनी ने इस अद्भुत प्रोडक्ट को बनाया है, उस कंपनी ने इस प्रोडक्ट की कीमत बहुत ही कम रखी है. ऐसे में आप प्रत्येक सिंगल पीस प्रोडक्ट पर हजार रुपए से लेकर 500 रुपए तक का मार्जिन रख सकते हैं. अगर आपने 1 दिन में दो-तीन प्रोडक्ट बेच दिए, तो इससे आपकी 1 दिन की कमाई लगभग 3 से 4 हजार रुपए के बीच हो सकती है. यानी कि इस व्यवसाय के जरिए आप हर महीने 70 से 80 हजार रुपए आसानी से कमा सकते हैं.

स्टीमचेफ प्रोडक्ट के व्यापार में होने वाला जोखिम

आज के समय में ऐसे प्रोडक्टों पर किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं है और आप इस व्यापार को आसानी से शुरू करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. क्योंकि आज के समय में लोग पोषण युक्त फूड खाना पसंद करते हैं. दरअसल अनेकों प्रकार की बीमारियां मानव जाति को धीरे-धीरे अपने चंगुल में जगह देती जा रही है. ऐसे में एक सही तरीके से पकाएं गए खाने के जरिए हम उसमें मौजूद पोषक तत्वों को ग्रहण करके अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित रख सकते हैं.

भारतीय खाद्य संरक्षण एवं मानक एफएसएसएआई के तहत करें अपने फ़ूड संबंधित बिज़नेस को रजिस्टर्ड, यह विशेष रूप से अनिवार्य होता है.

अतः ये सभी चीजों को देखते हुए कंपनी ने इस अद्भुत प्रोडक्ट को बनाया है और इस प्रोडक्ट में पकाया गया प्रत्येक फूड आइटम अपने अंदर भरपूर मात्रा में पोषक तत्व को निरंतर रूप में बरकरार रखता है. इसीलिए आज के समय में ऐसे प्रोडक्टों की मांग बाजार में बढ़ती ही जा रही है.

FAQ

Q : स्टीमचेफ का व्यापार शुरू करने के लिए क्या करें ?

Ans : बस आपको कंपनी से संपर्क करना है और वह आपको आगे की प्रक्रिया खुद ब खुद बता देंगे.

Q : क्या स्टीमचेफ के व्यापार को शुरू करके अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है ?

Ans : जी बिल्कुल इस व्यापार से आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

Q : स्टीमचेफ के व्यापार को शुरू करने के लिए कितना निवेश करना होगा ?

Ans : 4 से 5 हजार रुपए तक का.

Q : स्टीमचेफ के व्यापार को शुरू करके हम कितना मुनाफा कमा सकते हैं ?

Ans : हर महीने 70 से 80 हजार रुपए तक का.

Q : स्टीमचेफ के व्यापार को शुरू करने के लिए लाइसेंस कहां से प्राप्त करें ?

Ans : अपने नजदीकी उद्योग विभाग से.

अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here